पहली क़िस्त के 1 हजार रुपये नही आये तो मत हों उदास, इस दिन आ सकती है दूसरी क़िस्त । E-Shram Card 2nd Kist

Sharing Is Caring:

E-Shram Card दूसरी क़िस्त :- उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा राज्य के सभी वर्गों के लिए अनेक प्रकार की योजनाएं चलाई हुई है, इन्ही में से कुछ दिन पहले शुरू की गई रक योजना है । इसे असंगठित एरिया के श्रमिकों और काम करने के लिए शुरू की गई है, जिनका पंजीकरण E-Shram पोर्टल पर हो चुका है वे सभी श्रमिक लाभ ले सकते हैं । दोस्तों आप लोगों को बताते चलें कि अब तक 2 करोड़ पोर्टल पर पंजीकृत श्रमिकों को लाभ दिया जा चुका है, और बचे लोग के खातों में भी ये धनराशि पिछले दिनों भेजी जा चुकी है । ये धनराशि उन श्रमिकों को दिया गया है, जिनका पंजीकरण 31 दिसम्बर 2021 से पहले हुआ था । जिन श्रमिकों को धनराशि प्राप्त हो चुकी है वे लोग अगली क़िस्त यानी E-Shram Card दूसरी क़िस्त का इन्तेजार कर रहे हैं ।

पहली क़िस्त 1000 रुपये नही आये तो मत हों उदास ?

पहली क़िस्त के 1 हजार रुपये नही आये तो मत हों उदास, इस दिन आ सकती है दूसरी क़िस्त

 

दोस्तों बहुत से श्रमिकों के खाते में अभी तक धनराशि नही आयी है, लेकिन आप लोगों को बताते चलें कि पंजीकृत श्रमिकों के बैंक खाते में पैसे भेजने की प्रक्रिया जारी है । ये अभी इस योजना की पहली क़िस्त ही है, इस योजना की दूसरी क़िस्त अभी नही जारी की गई है । बताते चलें कि जिन श्रमिकों के खाते में अभी तक इस योजना के अंतर्गत मिलने वाली धनराशि अभी नही आई है तो उन्हें परेशान होने की जरूरत नही है । बहुत जल्द ये वित्तीय मदद आप लोगों के खाते में भेज दी जायेगी, दोस्तों अभी तक उत्तर प्रदेश में पोर्टल पर पंजीकृत श्रमिकों की तादात लगभग 8 करोड़ हो गई है ।

इस दिन आ सकती है E-Shram Card दूसरी क़िस्त ?

दोस्तों अगर आप इस योजना की दूसरी क़िस्त E-Shram Card दूसरी क़िस्त आने का इन्तेजार कर रहे हैं, आप लोगों को बताते चलें कि अभी इस बारे में कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है । क्योंकि अभी उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने को है, मीडिया के मानें तो जनवरी के आखरी तक दूसरी क़िस्त का पैसा सरकार भेजने वाली थी ।लेकिन अभी तक चुकी है, चुनाव आयोग के द्वारा इसी बीच चुनाव का ऐलान भी कर दिया गया है, और इसके कारण राज्य में इस समय अचार संहिता भी लागू हो गई है । अब दोस्तों E-Shram Card की दूसरी क़िस्त के बारे में कोई भी जानकारी चुनाव होने के बाद ही मिल पायेगी, अनुमान है कि 10 मार्च के बाद इस बारे में कोई अपडेट मिल जाये ।

10 thoughts on “पहली क़िस्त के 1 हजार रुपये नही आये तो मत हों उदास, इस दिन आ सकती है दूसरी क़िस्त । E-Shram Card 2nd Kist”

Leave a Comment

error: Content is protected !!