School और College Closed : इस तारीख तक रहेंगे स्कूल-कॉलेज बंद, फटाफट देखे

Sharing Is Caring:

School College Closed

School Closed : इस तारीख तक रहेंगे स्कूल-कॉलेज बंद, फटाफट देखे

यूपी में कोरोना के बढ़ते केस के बीच 30 जनवरी तक स्कूल-कॉलेज बंद , यूपी में बढ़ते कोरोना के बीच सभी स्कूल-कॉलेजों को अब 30 जनवरी तक बंद कर दिया गया है। इस संबंध में अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने आदेश जारी किया है। इससे पहले 23 जनवरी तक छुट्टियां बढ़ाई गई थीं।

यूपी में बढ़ते कोरोना के बीच सभी स्कूल-कॉलेजों को अब 30 जनवरी तक बंद कर दिया गया है। इस संबंध में अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने आदेश जारी किया है। इससे पहले 23 जनवरी तक छुट्टियां बढ़ाई गई थीं। आपको बता दें कि यूपी में कोरोना का तेजी से प्रसार हो रहा है। ऐसे में कोरोना को कम करने के लिए निर्णय लिया गया है।

यूपी में बढ़ते कोरोना के बीच सभी स्कूल-कॉलेजों को अब 30 जनवरी तक बंद कर दिया गया है। इस संबंध में अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने आदेश जारी किया है। इससे पहले 23 जनवरी तक छुट्टियां बढ़ाई गई थीं। आपको बता दें कि यूपी में कोरोना का तेजी से प्रसार हो रहा है। ऐसे में कोरोना अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी द्वारा शनिवार को जारी आदेश के अनुसार राज्य के स्कूलों में ऑनलाइन पढ़ाई यथावत जारी रहेगी। इसके पहले राज्य सरकार ने कोरोना की गंभीर स्थिति को देखते हुए 16 जनवरी को स्कूल और कॉलेज सहित सभी शक्षिण संस्थायें 23 जनवरी तक बंद रखने का आदेश जारी किया था।

मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी द्वारा शनिवार को जारी आदेश के अनुसार राज्य के स्कूलों में ऑनलाइन पढ़ाई यथावत जारी रहेगी। इसके पहले राज्य सरकार ने कोरोना की गंभीर स्थिति को देखते हुए 16 जनवरी को स्कूल और कॉलेज सहित सभी शक्षिण संस्थायें 23 जनवरी तक बंद रखने का आदेश जारी किया था।

शनिवार को राज्य में कोरोना संक्रमण की समीक्षा के लिये हुई बैठक में सभी जिलों से मिली रिपोर्ट के आधार पर हालात का जायजा लेते हुये शक्षिण संस्थानों को बंद रखने का फैसला किया गया। अवस्थी ने स्पष्ट किया कि इस दौरान शक्षिण संस्थाओं में ऑनलाइन पढ़ाई जारी रहेगी जिससे छात्रों की पढ़ाई प्रभावित न हो।

कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के बढ़ते खतरे को देखते हुए शनिवार को यूपी की योगी सरकार (CM Yogi Adityanath) ने 30 जनवरी तक राज्य के सभी स्कूल-कॉलेज (School-College Closed in UP) को बंद करने का निर्देश जारी कर दिया है.
यूपी में सभी स्कूल-कॉलेज 30 जनवरी तक रहेंगे बंद, ऑनलाइन होगी पढ़ाई

गणतंत्र दिवस पर स्कूलों में होगा झंडोतोलन

कोरोना के कारण स्कूलों को अब 30 जनवरी तक बंद कर दिया गया है। सरकारी स्कूलों में गणतंत्र दिवस को लेकर दिशानिर्देश जारी कर दिया गया है। कहा गया है कि 26 जनवरी को विद्यालय के प्रधानाध्यापक व शिक्षकों के साथ इस बार अभिभावक मौजूद रहेंगे।
आयोजन में कोरोना गाइडलाइन का तहत ही आयोजन होंगे। शिक्षण संस्थानों में सुबह दस बजे से आयोजन होगा।

Leave a Comment

error: Content is protected !!